Biography (जीवन परिचय) Success Stories

Success Story of Elvish Yadav in Hindi, Elvish Yadav Biography in Hindi

एलवीश यादव (Elvish Yadav) का जीवन परिचय, Elvish Yadav Success Story in Hindi

नमस्कार दोस्तों “hindishayarie.in” में आपका स्वागत है, आज हम बात करने जा रहे है Youtube के उभरते स्टार Elvish Yadav(एलवीश यादव) की जो की अमित भड़ाना की तरह ही लाखों दिलो की धड़कन बनते जा रहे है उनकी कहानी बहुत ही प्रेरणा दायक है|

Success Story of Elvish Yadav in Hindi, Elvish Biography

[ads1]

दोस्तों वैसे तो आज कल यूट्यूब(YouTube) पर बहुत सारे Viners है जो की अपने अपने अंदाज से लोगो को Entertain करने की कोशिश करते है लेकिन उनमे से बहुत ही कम ऐसे Viner’s होते जिनके Video’s का लोग बेसब्री से इंतजार करते है, ऐसे ही एलवीश(Elvish) के वीडियो का लोग बहुत बेसब्री से इंतजार करते है और वीडियो आने के बाद, हस्ते हस्ते वीडियो का आनद लेते है Elvish यादव, अपने वीडियोस (Video’s) में हास्य मनोरंजन का जो तड़का लगाते है उससे आज उनकी लाखो की फैन फोल्लोविंग(Fans Following) है तो दोस्तो आइए जानते है Elvish Yadav Ke के बारे में ।

You Can Also Read : Harsh Beniwal Biography in Hindi | Success, Untold Story | हर्ष बेनीवाल जीवन परिचय

लोगों के चहेते एलवीश यादव (Elvish Yadav) का जन्म 14 September ,1997 को हरयाणा (Haryana) के गुड़गाव (Gurgaon) में हुआ था ।  एलवीश यादव (Elvish Yadav) के पापा का नाम राम अवतार है वह एक लेक्चरर(Lecturer) है और उनकी मां का नाम सुष्मा यादव है वह एक हाउस वाइफ(House Wife) है, उन्होंने एमिटी इंटरनेशनल स्कूल (Amity International School) में अध्ययन किया है । एलवीश (Elvish) बचपन से ही पढ़ाई में बेहतर रहे और अपनी Class के वो बच्चे रहे जो हमेशा खूब हसी, मजाक करके दूसरे बच्चों और अपने टीचर्स को हँसाता रहता है । एलवीश (Elvish) को दूसरों को हँसाना बहुत अच्छा लगता था । Elvish ने 12th Standard में 94% Marks प्राप्त किये और उसके बाद अब वह DU Hansraj College से B.Com कर रहे है |

एलवीश (Elvish) की Popularity का सबसे बड़ा राज यह है की वह अपनी लगभग हर वीडियोस Desi Haryanvi भाषा में बनाते है जिससे हम आसानी से अपनी Life को Relate कर सकते है यही कारण है कि एलवीश यादव (Elvish Yadav) इतने कम समय मे इतने ज़्यादा Popular हो गए इसी क्रम में एलवीश (Elvish) Video बनाते रहे और उनकी Desi Friend Vs City Friend, Good Friend vs. Best Friend, Desi Boys /City Boyz कुछ ऐसे वीडियो है जिसने Elvish को एक स्टार बना दिया उनके वीडियोस पर आज करोड़ो में व्यूज है और उनकी हर Video अपलोड करते ही Trending Page में चली जाती है |एलवीश (Elvish) ने शरू शुरू में Facebook पर वीडियोस अपलोड करना शुरू किया था, उस समय एलवीश (Elvish) के वीडियोस पर बहुत कम Views ही आते थे। बीच बीच मे उनकी कुछ वीडियोस चल जाती थीं । लेकिन एलवीश (Elvish) को सफलता तब मिली जब 2017, Champion Trophy हो रही थी उस समय India Vs. Pakistan मैच पर बनाई गई उनकी Video Viral हो गयी, और बस फिर क्या था एलवीश (Elvish) की Popularity बढ़ने लगीं और उसी दौरान एलवीश (Elvish) ने अपना यूट्यूब Channel बनाया और उस पर वीडियोस अपलोड करना शुरू किया.

[ads2]

Elvish Yadav Biography

माता का नाम (Mother Name) Susma Yadav(सुष्मा यादव)
पिता का नाम (Father Name) Ram Awatar(राम अवतार)
घर  (House) At Gurgaon (गुडगाँव)
Elvish Yadav Car & Bike Car-Swift, Bike-Royal Enfield
गर्लफ्रेंड (Girlfriend) Kirti Mehra(कीर्ति मेहरा)
Upload Videos 60+
Subscribers 1,774,717 (April 29, 2018)
Total Channel Views 115,914,762 (April 29, 2018)
Channel Type  Comedy
Channel Created Apr 29th, 2016

Physical Stats & More

Height (approx.) in centimeters– 180 cm

in meters– 1.80 m

in feet inches– 5’ 11”

Weight (approx.) in kilograms– 65 kg

in pounds– 143 lbs

Eye Colour Black
Hair Colour Black
Inspired By Aashish Chanchlani

एलवीश (Elvish) इंस्पायर(Inspire) हुए Youtube के एक ऐसे Youtuber से जिसने Viner’s में अपनी एक अलग पहचान बना ली है और वह है आशीष चंचलानी (Asish Chanchlani), एलवीश (Elvish) को आशीष चंचलानी (Asish Chanchlani) की वीडियो देखना काफी पसंद था, और आशीष (Asish) से Inspire हो कर एलवीश (Elvish) ने खुद की वीडियोस बनाने की सोची. एलवीश (Elvish) ने शरू शुरू में कुछ Pranks वीडियोस बनाई, लेकिन इंसमे उनको उतनी सफलता नही मिली, फिर उन्होंने फनी वीडियोस(Funny Videos) पर अपना पूरा Focus लगा दिया ।

आज के समय मे एलवीश यादव (Elvish Yadav) के Facebook Page में 1.3 M से ज़्यादा Like है|

You Can Also Read : Amit Bhadana Biography in Hindi | अमित भड़ाना जीवन परिचय | Success Story

दोस्तो अंत मे यही कहना चाहूंगा कि अगर आप दिल से अपने Passion को Follow करोगे तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी । हम एलवीश यादव (Elvish Yadav) से यही आशा करते है कि वो आगे भी ऐसे ही Vines बनाते रहे और लोगो को हँसाते रहे ।

[ads1]

Note—» दोस्तों आपको ये एलवीश यादव (Elvish Yadav) Biography In Hindi कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताना और अपना कीमती समय निकालकर इस पोस्ट को अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर करना हम आपको बता दे की हम ऎसी ही प्रेरणादायक कामयाब लोगो की कहानिया आप तक पहुंचाते रहेंगे|

About the author

Hindi Shayari

नमस्कार दोस्तों “hindishayarie.in” में आपका स्वागत है | यहां पर आपको Hindi Shayari, SMS, Quotes, Biography, History, Sports, Love Story, Movie Dialogues इत्यादि से जुड़े हिंदी ब्लॉग मिलेंगे, "hindishayarie.in" से जुड़े रहने के लिए सब्सक्राइब जरूर करें। धन्यवाद दोस्तों..

2 Comments

Click here to post a comment

Topics